अब स्कूलों में दाखिले के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर, जाने क्यों

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2016 - 09:40 AM (IST)

नई दिल्ली : एमसीडी स्कूलों से 5वीं पास करने के बाद दिल्ली सरकार के सरकारी स्कूलों में 6वीं में दाखिला पाने वाले बच्चों के लिए दिल्ली सरकार ने नया ऐडमिशन प्लान बनाया है। जानकारी के मुताबिक बुधवार को डेप्युटी सीएम ने एमसीडी कमिश्नरों और एजुकेशन डिपार्टमेंट के साथ अधिकारियों के साथ मीटिंग की और नए प्लान को मंजूरी दे दी।

बता दें कि  6वीं कलास में दाखिला लेने वाले बच्चों और उनके पैरंट्स को स्कूल के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल्स और टीचर्स 15 मार्च से 1 अप्रैल के बीच एमसीडी के स्कूलों में जाएंगे और वहां उन बच्चों को ऐडमिशन स्लिप देकर आएंगे, जिनके ऐडमिशन उनके स्कूलों में होने हैं। पैरंट्स के पास ऐडमिशन स्लिप होगी और वे स्कूल में जाकर अपने बच्चे का ऐडमिशन करवा सकेंगे।

इतन ही नहीं 1 से 15 अप्रैल के बीच किसी एक दिन बच्चों और एमसीडी में उनके टीचर्स को दिल्ली सरकार के स्कूल में विशेष रूप से बुलाया जाएगा और उनके लिए एक छोटी सी पार्टी आयोजित की जाएगी। अभी तक एमसीडी के ‘फीडर स्कूलों’ से 5वीं पास करके दिल्ली सरकार के ‘लिंक स्कूलों’ में 6वीं में ऐडमिशन पाने वाले बच्चों और उनके पैरंट्स को स्कूल के कई-कई बार चक्कर काटने पड़ते थे, इसीलिए दिल्ली सरकार ने ये फैसला लिया है। इसके तहत एमसीडी स्कूलों से डाटा लेकर पूरे ऐडमिशन प्रोसेस को ऑनलाइन कर लिया जाएगा और ऐडमिशन स्लिप बच्चे को उपलब्ध करा दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News