पहली बार ऑनलाइन होगी LSAT-India 2020 की प्रवेश परीक्षा, 14 जून को होगा टेस्ट

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 12:40 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के मद्देनजर लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल (एलएसएसी) ने पहली बार एलएसएटी-इंडिया प्रवेश परीक्षा 2020 का आयोजन ऑनलाइन करने का फैसला किया है। लेकिन इस बार यह भारत का पहला और एकमात्र लॉ एंट्रेंस एग्जाम होगा जो पूरी तरह ऑनलाइन होगा। कोविड-19 महामारी के कारण इसे ऑनलाइन कराने का निर्णय लिया गया है, इससे छात्रों को आसानी होगी। स्टूडेंट स्वास्थ्य और सुरक्षा की चिंता किए बगैर अपने घर से ये टेस्ट दे सकेंगे। 

LSAT India 2020 ...

देश के लॉ स्कूलों में दाखिला लेने की चाहत रखने वाले कैंडिडेट्स 14 जून, 2020 से एलसैट-इंडिया ऑनलाइन दे सकेंगे। इस टेस्ट का आयोजन आर्टिफिशल इंटेलिजेंस पर आधारित सॉफ्टवेयर की मदद से होगा। दुनिया भर में कंप्यूटर आधारित परीक्षा की मैदान के अग्रणी खिलाड़ी पीयर्स वीयूई ने आर्टिफिशल इंटेलिजेंस आधारित ऑनलाइन सलूशन मुहैया कराया है, इसकी मदद से स्टूडेंट सुरक्षित तरीके से परीक्षा दे सकेंगे, पीयर्सन वर्चुअल यूनिवर्सिटी एंटप्राइजेज (वीयूई) के अस्तित्व के 25 सालों में ऐसा पहली बार हो रहा है जब आर्टिफिशल इंटेलिजेंस आधारित रिमोट ऑनलाइन सॉल्यूशन उपलब्ध करायेगा। 

14 जून को होगी परीक्षा
लॉ स्कूलों में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवार दिनांक 14 जून, 2020 को एलसैट-इंडिया ऑनलाइन दे सकेंगे। पहले यह परीक्षा 07 जून को आयोजित की जानी थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण इसकी तारीख में परिवर्तन किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News