लॉकडाउन: सिर्फ़ ये राज्य जून में शुरू करेगा 12वीं की बची हुई बोर्ड परीक्षाएं, देखे डिटेल

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 03:28 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के तहत चल रहे लॉकडाउन के कारण बॉर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। ऐसे में मेघालय सरकार ने कक्षा 12वीं बोर्ड की बची हुई परीक्षाओं का आयोजन जून में करने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी राज्य के एक मंत्री ने दी है। मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन  द्वारा आयोजित परीक्षाएं मार्च के अंतिम सप्ताह तक पूरी होनी थीं, लेकिन कोरोना वायरस के कारण परीक्षाओं का आयोजन स्थगित करना पड़ा। 

MBOSE Exams, baord exams,lockdown

परीक्षा तारीखें 
बता दें, MBOSE 12वीं की परीक्षाएं क्रमशः 8, 9, 10 जून को आयोजित की जाएंगी। शिक्षा मंत्री लाहमेन रिंबुई ने कहा, "MBOSE बाकी विषयों के लिए परीक्षा जून में आयोजित कराने जा रहा है, जिसमें 8 जून- गणित, 9 जून- शारीरिक शिक्षा और 10 जून- सांख्यिकी (Statistics) की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं ये मुश्किल समय है लेकिन हमें आगे बढ़ना होगा. कोई महामारी आपकी आकांक्षाओं को रोक नहीं कर सकती. मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं."

ये परीक्षाएं है शामिल 
मेघालय एजुकेशन बोर्ड की 12वीं की तीन विषयों की परीक्षा बाकी हैं. जिनको बोर्ड 8, 9 और 10 जून को आयोजित कराएगा. इसमें मैथमैटिक्स, फिजिकल एजुकेशन और स्टैटिक्स की परीक्षा आयोजित कराई जानी है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि परीक्षा का टाइम टेबल जल्दू ही आधिकारिक वेबसाइट में अपलोड कर दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News