लॉकडाउन: 10वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर कर्नाटक सरकार ने की अहम् घोषणा

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 01:43 PM (IST)

नई दिल्ली: कर्नाटक सरकार की ओर से दसवीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर अहम जानकारी सांझा की गई है। बता दें कि लॉक डाउन की वजह से जो परीक्षाएं स्थगित की गई थी सरकार 18 मई को दसवीं कक्षा की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर सकती है। इस बात की जानकारी सूबे के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने दी है। 

board exams

बता दें कि लॉकडाउन की वजह दसवीं कक्षा की परीक्षाओं के आयोजन को स्थगित कर दिया गया था ऐसे में अब उम्मीद है कि सरकार सोमवार को दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के परीक्षाओं को लेकर अहम घोषणा कर सकती है। माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने कहा कि एसएसएलसी परीक्षाओं को लेकर सोमवार को एक अहम बैठक होने जा रही है, इसमें कोविड-19 के मद्देनजर परीक्षा के दौरान उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा होगी। 

इस बैठक में ही यह फैसला लिया जाएगा कोरोना वायरस के मद्देनजर जो स्थिति पैदा हुई है उसके चलते किस तरह से दसवीं कक्षा की परीक्षाओं का आयोजन कराना है। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर मास्क, सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनर की व्यवस्था करनी होगी। कुमार ने कहा कि हमें मास्क, सैनिटाइटर और थर्मल स्कैनर की व्यवस्था करनी होगी। हम स्वास्थ्य जांच के लिए थर्मल स्कैनर स्थापित करेंगे।

गौरतलब है कि देश में लगातार कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्राल.य द्वारा दी गई जानकारी के अनुससार, देश में इस वक्त कोरोना के 90 हजार मरीज हो गए हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News