कोरोना लॉकडाउन के दौरान छात्रों से हॉस्टल खाली कर घर जाने को कहा-जामिया यूनिवर्सिटी

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 01:07 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर  में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इस लॉकडाउन के दौरान केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कई रियायतें भी दी हैं। इस बीच दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स को हॉस्टल खाली करने के लिए कह दिया है। यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रह रहे स्टूडेंट्स से कहा गया है कि वे कमरे खाली करें और अपने घर लौट जाएं।

Jamia University Hostel, Home Ministry

बिना देर किए तत्काल प्रभाव से हॉस्टल को पूरी तरह खाली कराने का निर्देश दिया जा चुका है। ये निर्देश गर्ल्स और ब्वॉयज दोनों हॉस्टल्स पर लागू होगा। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से विश्वविद्यालय बंद है और नियमित छात्रों के लिये यह अगस्त में खुलेगा जबकि नया शैक्षणिक सत्र सितंबर से शुरू होगा। विश्वविद्यालाय ने कहा कि जुलाई 2020 के लिये परीक्षा कार्यक्रम की अधिसूचना आने वाले समय में जारी की जाएगी। 

स्टूडेंट्स को यह निर्देश दिए जाने के संबंध में यूनिवर्सिटी का कहना है कि 'विवि के आसपास कई हॉटस्पॉट हैं। कई इलाके सील हैं। ऐसे में भविष्य में कई जरूरतें पूरी करने में दिक्कत आ सकती है। गौरतलब है कि विभिन्न राज्यों के लिए सरकार द्वारा ट्रेनें चलाई जा रही हैं, ताकि जरूरतमंद लोगों (विशेषकर मजूदर) को उनके राज्य पहुंचाया जा सके। सूत्रों के मुताबिक राजधानी दिल्ली में इस वायरस के संक्रमण के मामले बढ़कर 3738 हो गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News