Railway Recruitment 2021: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली नौकरियां, बिना परीक्षा होगा चयन

07/28/2021 5:07:54 PM

एजुकेशन डेस्क- रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के पास बढ़िया मौका है। नार्थ सेंट्रल रेलवे (एनसीआर) प्रयागराज, उत्तर प्रदेश ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 01 सितंबर 2021 तय की गई है। भर्ती अभियान के जरिए अप्रेंटिस के कुल 1664 पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें, आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें। आवेदन फॉर्म में गलती पाए जाने के बाद आपका एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

वैकेंसी डिटेल्स
प्रयागराज मैकेनिकल डिपार्टमेंट- 364
प्रयागराज इलेक्ट्रीशियन डिपार्टमेंट- 339
झांसी डिवीजन- 480
वर्कशॉप झांसी- 185
आगरा डिवीजन- 296

महत्वपूर्ण तारीखें
ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की तारीख- 02 अगस्त 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख- 01 सिंतबर 2021

शैक्षणिक योग्यता
नार्थ सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी हुई अधिसूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 10वीं में पास होना अनिवार्य है। साथ आईटीआई का प्रमाण पत्र चाहिए। वहीं, वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक), वायरमैन और कारपेंटर के लिए 8 वीं कक्षा और आईटीआई / ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए।

कैसे होगा चयन
नार्थ सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी हुई अधिसूचना के मुताबिक, उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा जोकि 10वीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किया जाएगा। वहीं, भर्ती से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News