जेएनयू: विरोध के बीच प्रवेश परीक्षा की तारीख का ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 11:23 AM (IST)

नई दिल्ली: जेएनयू प्रशासन ने छात्र संघ के लगातार विरोध के बावजूद सत्र 2019-20 के प्रवेश परीक्षा (जेएनयूईई)  27-30 दिसम्बर को ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है। 

 

जेेएनयू प्रशासन ने जारी नोटिस में कहा गया है कि इस बार सभी पाठ्यक्रमों के लिए कम्प्यूटर आधारित बहुविकल्पीय प्रश्न की परीक्षा होगी। फिलहाल, जेएनयू प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदक पंजीकरण नहीं कर सकते है। सूत्रों की माने तो आने वाले सप्ताह में इसके लिए पंजीकरण भी शुरू  हो जाएंगे। बता दें कि प्रशासन की तरफ प्रवेश परीक्षा की तारीख में बदलाव भी किया जा सकता है। 

 

वहीं, दूसरी ओर जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष बालाजी का कहना है कि यह प्रशासन की मनमानी है। उन्होंने बताया कि जेएनयू में ज्यादातर छात्र ग्रामीण और गरीब घर के बच्चे पढऩे के लिए आते है, जिन्हें कम्प्यूटर के बारे में जानकारी नहीं होती है। ऐसे में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा की घोषणा निश्चित रूप से दु:खद है। हम पहले भी इसका विरोध कर रहे थे और आगे भी करते रहेंगे। ज्ञात हो कि जेएनयू प्रवेश परीक्षा को सब्जेक्टिव से ऑब्जेक्टिव करने का फैसला जेएनयू कुलपति ने इस साल बनी 12 सदस्यीय कमेटी के जरिए लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News