JEE Main 2020 Toppers: ये हैं जेईई मेन परीक्षा में 100% हासिल करने वाले टॉपर की लिस्ट

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 10:41 AM (IST)

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जेईई मेन जनवरी 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस साल जेईई मेन में राज्यवार 41 कैंडीडेट्स ने टॉप किया है, जबकि 9 कैंडिडेट्स ने 100 परसेंटाइल प्राप्त किया है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बताया कि 100 पर्सेटाइल हासिल करने वाले छात्रों में एक दिल्ली का निशांत अग्रवाल है। जबकि आठ अन्य में गुजरात और हरियाणा का एक-एक और आंध्र प्रदेश, राजस्थान व तेलंगाना के दो-दो छात्र हैं।

Image result for JEE  MAIN RESULTS PUNJAB KESARI

जेईई मेन परीक्षा के टॉपर की लिस्ट

100 पर्सेंटाइल हासिल करने स्टूडेंट्स 
100 पर्सेंटाइल पाने वालों में दिल्ली के निशांत अग्रवाल, गुजरात के निसर्ग चड्ढा, हरियाणा के दिव्यांशु अग्रवाल, आंध्र प्रदेश के जीतेंद्र और तथवर्ती विष्णु श्री साइ शंकर, राजस्थान के अखिल जैन और पार्थ द्विवेदी एवं तेलंगाना के रोंगला अरुण सिद्धार्थ और चागरी कौशल कुमार रेड्डी शामिल हैं। 

99 पर्सेंटाइल हासिल करने स्टूडेंट्स
इस परीक्षा में अमृतेश शर्मा ने 99.87, अमित कुमार पाल ने 99.86, शाश्वत गुप्ता ने 99.85 और आयुष कुमार द्धिवेदी ने 99.75 स्कोर किया है। डीएवी पब्लिक स्कूल, औंध के स्टूडेंट वेदांग असगांवकर ने 99.99 में स्कोर किया है। इस स्कोर के साथ ही वेदांग राज्य के टॉपर बन गए हैं। कुंवर प्रीत सिंह चंडीगढ़ के टॉपर हैं। इस परीक्षा में कुंवर प्रीत सिंह ने 99.9972 का स्कोर किया है। पंजाब के उज्जवल मेहता ने आईआईटी जेईई मेन परीक्षा 99.99 पर्सेंटाइल हासिल कर टॉप की है। उज्जवल जालंधर के रहने वाले हैं और उन्होंने पटियाला के प्राइवेट इंस्टीट्यूट से क्लास 9 से कोचिंग ली है। 

ऐसे करें चेक 
जेईई मेन रिजल्ट और टॉपर लिस्ट चेक करने उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर जाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News