जामिया हॉस्टल के बाहर छात्राओं ने किया हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 04:30 PM (IST)

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्राओं ने कूलर की मांग को लेकर हॉस्टल के बाहर प्रदर्शन किया। सोमवार देर रात को जम्मू कश्मीर (जे एंड के) गर्ल्स   हॉस्टल के बाहर छात्राएं इकट्ठा हुई। छात्राओं के अनुसार वह अपनी मांगों के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के पास सोमवार रात 10 बजे मिलने के लिए गई। लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई सकरात्मक जवाब नहीं मिला।

छात्राओं ने कहा कि जब प्रशासन की तरफ से उनकी बात को अनसुना कर दिया गया। ऐसे में छात्राएं मजबूरन 12 बजे के बाद से इकट्ठा होने लगी। जिसके बाद तकरीबन एक बजे तक छात्राएं हॉस्टल के बाहर आकर मेन गेट का दरवाजा पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद प्रशासन ने मंगलवार को मीटिंग की जिसमें वीसी, वॉडर्न समेत तमाम अधिकारी और कुछ स्टूडेंट्स भी शामिल हुईं। लड़कियों की मांग मान ली गई। हालांकि, अभी एक पेच भी है। 

स्टूडेंट्स ने बताया कि प्रशासन ने कहा कि हॉस्टल में कूलर लगाने से ट्रिप होने का खतरा है। पहले देखा जाएगा कि ट्रिपिंग तो नहीं हो रही। मगर लड़कियों का कहना है कि हॉस्टल पिछले साल ही शुरू हुआ है और कूलर, गीजर बेसिक सुविधाएं हैं, ट्रिप होने के लिए वे जिम्मेदार नहीं, इसलिए वायरिंग बदली जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ वहीं, तो प्रोटेस्ट और बड़े लेवल का होगा। वहीं इस पूरे मामले को लेकर जामिया प्रशासन का कहना है कि हॉस्टल के अंदर छात्राएं प्लास्टिक कूलर लगा सकती हैं

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News