कोरोना वायरस -IGNOU, UGC NET समेत कई परीक्षाओं के लिए HRD मंत्री ने की घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 01:26 PM (IST)

नई दिल्ली:  कोरोनावायरस की वजह से पूरे देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया है। इसी बीच  केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक  ने जरूरी घोषणा की है। इस घोषणा से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली विभिन्न परीक्षाओं के संबंध में लाखों उम्मीदवारों को राहत मिलने वाली है।  

PunjabKesari

बीते दिन 30 मार्च 2020 को केंद्रीय मंत्री निशंक ने परीक्षाओं के संबंध में लगातार दो ट्वीट्स किए। इनमें से एक में उन्होंने ऑल इंडिया आयुष पीजी एंट्रेंस के बारे में बात की है। लिखा है कि 'मैंने एनटीए के महानिदेशक को सलाह दी है कि वे ऑल इंडिया आयुष पीजी एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की समय सीमा एक महीने तक बढ़ा दें। परीक्षा की तारीखों का एलान भी जल्द ही कर दिया जाएगा।'

इन परीक्षाओं पर की बात 
वहीं अपने दूसरे ट्वीट में निशंक ने कई परीक्षाओं की बात की है। इसमें आईसीएआर परीक्षा , जवाहरलाल नेहरू विवि प्रवेश परीक्षा, यूजीसी नेट,सीएसआईआर नेट, एनसीएचएम जेईई, इग्नू पीएचडी और प्रबंधन के कोर्सेज के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षाओं  की चर्चा की है। ये सभी परीक्षाएं एनटीए द्वारा आयोजित की जाती हैं। 

ट्वीट में मंत्री ने लिखा है कि उन्होंने ये परीक्षाएं आयोजित करने वाली संस्था एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी को जरूरी सलाह दी है। सलाह ये है कि एनटीए इन सभी परीक्षाओं के लिए आवेदन स्वीकार करने की तारीख एक महीने आगे बढ़ा दे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News