ICSI CS Admit Card: सीएस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, 20 दिसंबर से शुरू होगी परीक्षा

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 11:37 AM (IST)

नई दिल्ली: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया की ओर से दिसंबर में होने वाली सीएस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। बता दें कि सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल एग्जाम 20 दिसंबर से शुरू होंगे। वहीं, सीएस फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए ICSI 28 और 29 दिसंबर को कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा आयोजित करेगा। 

Image result for ICSI CS Admit Card

एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल के स्टूडेंट्स के लिए प्री परीक्षा अक्टूबर में आयोजित की गई थी। दिसंबर सेशन की परीक्षा में बैठने के लिए एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम के स्टूडेंट्स को प्री परीक्षा देनी होती है। 12वीं के बाद जो छात्र सीएस कोर्स शुरू करते हैं उनको कोर्स के तीन चरणों : फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल की पढ़ाई करनी होती है, जबकि जो छात्र ग्रेजुएशन के बाद सीएस करते हैं वे सीधा एग्जीक्यूटिव लेवल से शुरुआत करते हैं। 

गौरतलब है कि इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया सीए की परीक्षा हर साल 2 बार कराती है. पहले सेशन की परीक्षा जून और दूसरे सेशन की परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाती है। 

ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
सबसे पहले स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट icsi.eduपर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपना एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News