अगले साल 4 जनवरी को खुल सकते हैं स्कूल! ICSE Board ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 03:06 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को स्कूल खोलने को लेकर पत्र लिखा है। पत्र में इन्होंने अगले साल 4 जनवरी से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति मांगी है। बोर्ड का कहना है कि 10वीं व 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए आंशिक रूप स्कूल खोलना जरूरी है ताकि वह अपने प्रैक्टिकल वर्क, प्रोजेक्ट वर्क, एसयूपीडब्ल्यू वर्क और डाउट क्लीयरिंग समय पर कर सकें। 

हालांकि बोर्ड ने 2021 की बोर्ड परीक्षाओं के शेड्यूल को फाइनल नहीं किया है। CISCE बोर्ड ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त से अगले साल अप्रैल-मई में विभिन्न राज्यों में होने जा रहे चुनवों के तारीखों की सूची मांगी है। ताकि उसके अनुसार बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल तैयार किया जा सके और परीक्षाओं में  भाग लेने वाले उम्मीदवारों को परीक्षाओं में किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न हो।

भारत में कोविड -19 महामारी के चलते CBSE, CISCE या राज्य बोर्डों से संबद्ध सभी स्‍कूल और कॉलेज मार्च 2020 से बंद हैं। आईसीएसई बोर्ड ने कहा है कि अब तक कक्षाएं ऑनलाइन या ब्लेंडेड मोड पर संचालित की जा रही हैं। इस कारण प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट जैसी सिलेबस पूरे नहीं किए जा सके हैं। लेकिन अब परीक्षाओं की तैयारियों के लिए स्कूलों को खुलना बड़ा जरूरी हो गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News