HTET 2019: परीक्षा की आंसर की जल्द होगी जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

2019-11-19T10:23:01.547

नई दिल्ली: हर‍ियाणा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट परीक्षा की आंसर की जल्द जारी की जा सकती है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते है। बता दें कि बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हर‍ियाणा द्वारा एचटीईटी परीक्षा 2019, 16 और 17 नवंबर को आयोजित की गई थी। उम्मीद जताई जा रही थी कि परीक्षा की आंसर की 18 नवंबर को जारी हो सकती है। 

परीक्षा के बाद अब स्कूल एजुकेशन बोर्ड, हरियाणा परीक्षा की आंसर-की जारी करने की तैयारी में है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे उनको सलाह दी जाती है कि वो लगातार वेबसाइट चेक करते रहें, ताकि आसंर-की के जारी होने से संबंधित अपडेट आपको प्राप्त होता रहे। हालांकि बोर्ड ने आंसर-की जारी करने को लेकर किसी तारीख की घोषणा नहीं की है लेकिन फिर भी उम्मीद है कि आज शाम तक आंसर-की जारी की जा सकती है।

ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड  
सबसे पहले स्टूडेंट्स विभाग की आधिकारिक वेबसाइट htetonline.com. पर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
डाउनलोड आंसर की पर क्लिक करें
आंसर की आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी।  

क्या  है HTET परीक्षा
यह साल में दो बार आयोजित की जाती है। यह परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है जो हरियाणा में शिक्षक के तौर पर नौकरी करना चाहते हैं। जिसके लिए उम्मीदवार को पास होने के लिए कम से कम 60 फीसद अंक लाना जरूरी होता है। HTET का यह स्कोरकार्ड (Scorecard) उम्मीदवार के लिए पांच साल तक मान्य (Valid) रहता है। यदि उम्मीदवार अपने अंक सुधार के लिए दोबारा परीक्षा में शामिल हो सकता है।


Author

Riya bawa

Related News