1063  पदों के लिए होने जा रहीं हैं पुलिस भर्ती,आप भी करें आवेदन

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 10:36 AM (IST)

एजुकेशन डेस्क: हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती विभाग ने कांस्टेबल (पुरुष और महिला) के पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की हैं। आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विभाग द्वारा एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ये भर्तियां कुल 1063  पदों के लिए होने जा रहीं हैं। कांस्टेबल (पुरुष) के लिए कुल 720 पदों की संख्या खाली है तो वहीं कांस्टेबल (महिला) के लिए कुल 213 पदों की संख्या खाली है और कांस्टेबल (चालक) के लिए कुल 130 पदों की संख्या खाली है।

आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से भरा जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना और महत्वपूर्ण तिथियां, आवेदन शुल्क आदि जानकारी प्राप्त कर आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। शैक्षिक योग्यता के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट एग्जाम में पास होना अनिवार्य है और उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
 
आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां कुछ इस प्रकार है - ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि 30 मार्च 2019 से शुरू है जिसकी अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2019 तक है। 

आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी के लिए - 140 रुपए/- है। एससी/एसटी/ओबीसी व अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए- 35 रुपए/- है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन डाऊनलोड कर उसे पढ़े। उम्मीदवारों का चयन उनके पीईटी, पीएसटी,शारीरिक मानक और लिखित टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

उम्मीदवार आवेदन ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरीकों से कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए निर्देशों को अच्छी तरह पढ़कर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News