ज्ञान सागर कॉलेजों को दोबारा चलाने की मिली हरी झंडी

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 12:47 PM (IST)

फरीदकोट : । विभाग ने दोनों कॉलेजों में क्रमवार एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स की 100-100 सीटों पर साल 2019-20 में दाखिला करने का अस्थायी अनिवार्यता प्रमाणपत्र भी जारी कर दिया है। 

 

साथ ही फरीदकोट की बाबा फरीद मैडीकल यूनिवर्सिटी ने भी दोनों कॉलेजों से एफिलिएशन की अस्थायी सहमति दी है। इससे पहले 10 मई 2017 को कॉलेज चलाने में विफलता के कारण राज्य सरकार ने उसकी मान्यता रद कर दी थी। साथ ही इन कॉलेजों से संबंधित तमाम विद्यार्थियों को अन्य मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में तब्दील कर दिया था। ज्ञान सागर एजुकेशनल और चेरिटेबल ट्रस्ट में अब नए ट्रस्टियों ने कार्यभार संभाल लिया है और उन्होंने कॉलेजों को दोबारा चलाने के लिए पंजाब सरकार के पास आवेदन दिया था।

 

 इस आवेदन पर प्राथमिक पड़ताल करवाने के बाद मैडीकल शिक्षा व खोज विभाग ने सहमति प्रदान कर दी है और सेशन 2019-20 से एमबीबीएस व बीडीएस की 100-100 सीटों पर दाखिले के लिए कॉलेजों की फाइल केंद्रीय सेहत मंत्रलय समेत मैडीकल काऊंसिल ऑफ इंडिया और डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया को भेज दी है। ट्रस्ट को अगले साल क्लास शुरू करने के लिए हर हाल में 7 जुलाई से पहले मैडीकल काऊंसिल ऑफ इंडिया व डेंटल काऊंसिल आफ इंडिया के पास आवेदन जमा करवाना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News