गुजरात की लड़की ने किया कमाल, एक साथ पास किए बड़े एंट्रेंस एग्‍जाम

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 04:24 PM (IST)

नई दिल्ली: बहुत सारे स्टूडेंट्स कॉम्पिटिटिव एग्जाम और अलग - अलग एट्रेंस परीक्षाओं में भाग लेकर अपने करियर की राह में आगे बढ़ते है। कई लोग सालों तक इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते है लेकिन असफल रहते है। कई स्टूडेंट्स ऐसे होते है जो बोर्ड परीक्षा देते ही राहत की सांस लेते है लेकिन कई स्टूडेंट्स अपना करियर अच्छा बनाने के लिए बहुत से कॉम्पिटिटिव एग्जाम देते है और सफलता हासिल करके एक अच्छा मुकाम हासिल करते है। आज हम एक ऐसे ही स्टूडेंट की बात करने जा रहे है जिसने ज़िन्दगी में एक साथ बहुत बड़े एंट्रेंस एग्‍जाम पास किए हैं। 

PunjabKesari

हर साल लाखों छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में पास होने के लिए दिन-रात मेहनत करते है और बहुत परेशान होते हैं वहीं एक लड़की ऐसी भी है जिसने भारत के हर बड़े एंट्रेंस एग्‍जाम में सफलता हासिल की है। हम बात कर है सूरत की रहने वाली स्‍तुति खंडवाला की जिन्‍होंने एक साथ NEET, AIIMS MBBS और JEE (Main) एग्जाम में सफलता हासिल करके सब लोगों को हैरान कर दिया है। 

परीक्षाओं में हासिल किया बेहतरीन रैंक
स्‍तुति ने इन परीक्षाओं को न सिर्फ पास किया है बल्‍कि बेहतरीन रैंक भी हासिल की है। NEET 2019 में उनकी ऑल इंडिया रैंक 71 है। AIIMS के टेस्‍ट में उनकी ऑल इंडिया रैंक 10 है, जो किसी भी किताबी कीड़े के लिए भी ऐसे एक साथ परीक्षा में इतने अच्छे रैंक लाना बहुत ज्यादा मुश्किल है। इस बड़ी कामयाबी हासिल करने के बाद स्‍तुति को 90 फीसदी स्‍कॉलरशिप का भी ऑफर मिला है। मीडिया के मुताबिक स्‍तुति ने कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। एमआईटी से ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद स्‍तुति रिसर्च के फील्‍ड में जाना चाहती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News