सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो अपनाएं ये TIPS

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 11:54 AM (IST)

नई दिल्ली:  सरकारी नौकरी कौन नहीं करना चाहता। आज के समय में सरकारी नौकरी के ख्वाब सब लोग देखते हैँ। आज आपको ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं जो सरकारी नौकरी दिलाने में आपकी मदद करेंगे।

फॉलो करें ये टिप्स...

इंटरव्यू पर ध्यान दें- ज्यादातर लोग लिखित परीक्षा पास कर लेते हैं, लेकिन इंटरव्यू में पास नहीं हो पाते हैं। इसलिए हमेशा इंटरव्यू में अपने कॉन्फिडेंस, व्यक्तित्व का ध्यान रखते हुए हर बात का जवाब देना चाहिए। साथ ही इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप सही और सटीक जवाब दें। साथ ही कभी भी नौकरी की चाह में युवा अपने रिज्यूमे में बढ़ा चढ़ाकर लिखते हैं।

ज्यादा स्मार्ट ना बनें- कभी भी नौकरी के लिए आवेदन करते समय फर्जी सर्टिफिकेट, फर्जी सैलरी स्लीप का इस्तेमाल न करें, क्योंकि असलियत सामने आने पर आपकी छवि खराब हो सकती है। इसलिए जो भी डॉक्यूमेंट्स आप नौकरी में लगाना चाहते हैं वह ओरिजनल ही होने चाहिए।

नौकरी के लिए अलर्ट- कई बार ऐसी भर्तियां होती है, जिसके लिए आप योग्य होते हैं और आपको पता नहीं रहता कब वो आपके हाथ से चली जाती है। इसलिए सभी नौकरियों पर ध्यान रखना आवश्यक है। इसके लिए जॉब्स वेबसाइट से लेकर अन्य वेबसाइट निरंतर पढ़ते रहें।

शेड्यूल बनाकर करें तैयारी- किसी भी परीक्षा में चाहे वो स्कूली परीक्षा हो या फिर नौकरी की परीक्षा, अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए टाइम टेबल या शेड्यूल बनाकर पढ़ना काफी फायदेमंद होता है। अगर आप अपना एक स्टडी टाइम टेबल बना लेते हैं और उसे हर रोज ध्यान में रखकर तैयारी करते हैं तो आपकी सफलता निश्चित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News