Google ने नकारी हर्षित को 1.5 करोड़ का पैकेज दिए जाने की बात

punjabkesari.in Wednesday, Aug 02, 2017 - 12:07 PM (IST)

नई दिल्ली:  कुरुक्षेत्र के रहने वाले 12वीं के स्टूडेंट हर्षित को  गूगल  की ओर से ग्राफिक डिजाइनिंग के लिए चुने जाने और है 1.5 करोड़ का पैकेज दिए जाने की खबर को गूगल ने फेक बताया है। गूगल ने यह स्पष्ट किया है कि उन्होंने ऐसी कोई नियुक्त‍ि नहीं की है।

वायरल हुई खबरों के अनुसार 16 साल के इस छात्र का नाम है हर्ष‍ित शर्मा है। हर्ष‍ित ने सरकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल (GMSSS) से 12वीं पास की और अगस्त में वो अब अमेरिका के लिए रवाना होने वाला है। गौरतलब है कि शिक्षा विभाग और प्रशासन ने 29 जुलाई को एक प्रैस रिलीज जारी कर एक हर्षित के गूगल में सिलेक्ट होने की जानकारी मीडिया को दी थी। प्रैस रिलीज जारी करने वाले शिक्षा विभाग के प्रवक्ता राजपाल सिंह का कहना है कि इस बारे में उन्हें स्कूल प्रंबधन ने जानकारी दी थी जिसे अागे यूटी प्रशासन के डीपीआर विभाग को भेज दिया था। 

हर्ष‍ित का परिवार
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हर्ष‍ित के माता-पिता शिक्षक हैं। उनका छोटा भाई कक्षा 10वीं में पढ़ता है। हर्ष‍ित पढ़ाई करने के लिए अपने चाचा जी के पास रहते थे, जो डेरा बस्सी में रहते हैं। गूगल द्वारा इनकार किए जाने के बाद हर्षित के परिवार वालों ने मीडिया से बातचीत करने से इनकार कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News