सेना में भर्ती का सुनहरा मौका,पंजाब-हरियाणा वाले इस दिन करें अप्लाई

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 09:28 AM (IST)

नई दिल्‍लीः इंडियन आर्मी में जॉब करना कई लोगों का सपना होता है। अगर आप भी इसमें शामिल होना चाहते हैं तो लुधियाना रैली में शामिल होने की तैयारी कर लें। भारतीय सेना की ये भर्ती रैली 24 से 31 दिसंबर तक विभिन्न शहरों में आयोजित होगी। इन रैलियों में जिसमें भी आपको सुविधा हो शामिल हो सकते हैं।

भारतीय सेना में रैली के के जरिये 21 जवान (जनरल ड्यूटी), 1 क्लर्क(स्टाफ ड्यूटी), 4 जवान हेयर ड्रेसर, 3 जवान (कम्यूनिटी शेफ), 3 जवान हाऊसकीपर, 1 जवान (स्टीवार्ड) के पदों पर भर्तियां होनी हैं। 24 दिसंबर से लुधियाना में शुरू हो रही ये रैली 25, 26 और 27 को होनी है। याद रखें आप जहां के रहने वाले हैं वहीं की रैली में शामिल हों।

PunjabKesari

भर्ती रैली के जानें डिटेल
24 दिसंबर- पंजाब के उम्मीदवार
25 दिसंबर- हरियाणा के उम्मीदवार
26 दिसंबर- हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के उम्मीदवार
27 दिसंबर- दिल्ली और चंडीगढ़ के उम्मीदवार

योग्यता
1.जवानों (जनरल ड्यूटी) के पदों के लिए उम्मीदवार को 45 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा हर विषय में 33 फीसदी अंक होने चाहिए। अगर उम्मीदवार 12वीं पास है तो उसके लिए अंकों की कोई सीमा 

2.क्लर्क के पद के लिए उम्मीदवार का 60 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास होना जरूरी है, साथ ही हर विषय में 50 फीसदी नंबर होने चाहिए। जिन कैंडिडेट्स को टाइपिंग और कंप्यूटर की जानकारी होगी उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।    

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News