मीडिया के पाठ्यक्रमों में छात्राओं ने दिखाई रुचि

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 09:57 AM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में शैक्षणिक सत्र 2018-19 में स्नातक पाठ्यक्रमों की आवेदन प्रक्रिया में छात्रों व अभिभावकों को दाखिले संबंधित जानकारी देने के लिए इन दिनों कॉलेजों में परामर्श सत्र (ओपन-डे) आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को इंद्रप्रस्थ महिला महाविद्यालय (आईपी कॉलेज) में परामर्श सत्र का आयोजन किया गया। सुबह 10:30 से 12:30 तक आयोजित किए गए सत्र में बड़ी संख्या में छात्राओं और उनके अभिभावकों ने हिस्सा लिया। 

कॉलेज प्रिंसीपल डॉ. बाबली मोइत्रा सराफ ने सबसे पहले सभी उपस्थित जनों का परामर्श सत्र में स्वागत करते हुए कॉलेज के विषय में जानकारी दी। इस दौरान कॉलेज में उपलब्ध सुविधाओं एवं विशेष अध्ययन केंद्रों के विषय में भी छात्राओं व अभिभावकों को बताया। 

इसके बाद छात्राओं और उनके अभिभावकों ने कॉलेज द्वारा चलाए जाने वाले पाठ्यक्रमों के विषय में प्रश्न पूछे। इस दौरान छात्राओं ने सबसे ज्यादा रूचि मल्टीमीडिया और जनसंचार पाठ्यक्रम व मनोविज्ञान विषय में अपनी रुचि दिखाई। इसके साथ ही बेस्ट फोर का फॉर्मूला जानने के लिए छात्राओं के साथ ही अभिभावकों ने भी अपनी जिज्ञासा दिखाई। 

मालूम हो, आईपी में पिछले सत्र से दो नए कोर्स बीए ऑनर्स समाज शास्त्र और बीए ऑनर्स भूगोल भी शुरू हो गए है। साथ ही कॉलेज द्वारा बीए ऑनर्स मल्टी मीडिया एवं जनसंचार सेल्फ फाइनेंस पाठ्यक्रम के रूप में संचालित किया जाता है। छात्राओं व अभिभावकों के सवालों के जवाब देने केलिए प्रिंसीपल डॉ. बाबली मोइत्रा सराफ, वाइस प्रिंसीपल डॉ. रेखा सेठी, संयोजक प्रवेश प्रकोष्ठ नलिनी पांडा और संबंधित विभागों के प्रभारी शिक्षक उपस्थित रहे। साथ ही उपस्थित जनों की सुविधा के लिए छात्र वॉलंटियर भी उपस्थित रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News