GATE 2019 परीक्षा का शेड्यूल जारी,10 फरवरी को परीक्षाएं खत्म

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 03:27 PM (IST)

एजुकेशन डेस्कः ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। GATE के कार्यक्रम के अनुसार, इस बार परीक्षा का आयोजन आईआईटी मद्रास की ओर से किया जाएगा और परीक्षा का आयोजन 2 फरवरी से शुरू हो जाएगा और 10 फरवरी को परीक्षाएं खत्म हो जाएगी।

 

टाइम टेबल के अनुसार, 2,3 फरवरी और 9,10 फरवरी को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यह परीक्षाएं दो शिफ्ट में करवाई जाएंगी, जिसमें एक शिफ्ट 9 बजे से 12 बजे और 2 बजे से 5 बजे तक होगी। परीक्षा में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  gate.iitm.ac.in पर जाकर पूरा शेड्यूल देख सकते हैं। वहीं परीक्षा के एडमिट कार्ड 4 जनवरी को जारी कर दिए जाएंगे और फरवरी में परीक्षा के आयोजन के बाद 16 मार्च को परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

 

बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया सितंबर में खत्म हो गई थी और परीक्षा के शेड्यूल जारी होने के बाद उम्मीदावर इसके आधार पर परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। इस बार GATE 24 विषयों के लिए आयोजित किया जाएगा। परीक्षा में एक सेशन में एक ही उम्मीदवार परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं। गेट के माध्यम से कई इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, आर्किटेक्चर और कोई कोर्स में दाखिला लिया जा सकता है। गेट स्कोर के माध्यम से BHEL, GAIL, HAL, IOCL,ONGC में दाखिला लिया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News