धरने छोड़कर बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दें शिक्षक: सोनी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 10:10 AM (IST)

अमृतसरः पंजाब के शिक्षा और पर्यावरण मंत्री ओ.पी. सोनी ने वेतन को लेकर पटियाला में धरने पर बैठे अध्यापक नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि वह धरने छोड़कर बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। श्री सोनी ने सोमवार को कहा कि अध्यापक धरनों पर बैठ कर बच्चों की पढ़ाई खराब न करें।

 

उन्होंने कहा कि सभी यूनियन नेता तुरंत अपने स्कूलों में लौट जाएं, अन्यथा कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की निधि से चल रही सोसायटियों में तैनात अध्यापकों को नियमित करने के लिए यूनियन नेताओं के साथ तीन बैठकों के पश्चात ही फैसला लिया गया है लेकिन यह नेता अब अपने निजी स्वार्थ के लिए अध्यापकों को गुमराह कर रहे हैं। 

 

श्री सोनी ने बताया कि इससे पहले की गई अध्यापकों की भरती में इन सोसाइटियों के 800 अध्यापक परीक्षा देकर नियमित हुए हैं और उनको भी प्राथमिक तनख्वाह दी जा रही है लेकिन इन अध्यापकों को उनकी अपेक्षा भी पांच हजार रुपए अधिक तनख्वाह देने का ऐतिहासिक फैसला पंजाब सरकार ने लिया है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार शिक्षा प्रोवाइडर को नियमित करने के लिए भी गंभीरता से विचार कर रही है और निकट भविष्य में सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत स्कूलों में लंबे समय से काम कर रहे अध्यापकों को भी नियमित कर दिया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News