डूसू अध्यक्ष मामला: हाई कोर्ट का फैसला आज

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 11:51 AM (IST)

नई दिल्ली : कथित फर्जी डिग्री के मामले में घिरे दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अंकिव बैसोया पर मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला आ सकता है।  

मालूम हो कि लगातार एनएसयूआई की ओर से अंकिव बैसोया की डिग्री को फर्जी बताने के साथ ही उनके खिलाफ कई सबूत पेश किए जाते रहे हैं। एनएसयूआई का कहना है कि डीयू में मास्टर इन बुद्धिस्ट स्टडीज में दाखिला पाने के लिए जो तमिलनाडु के तिरुवल्लुुवर विश्वविद्यालय की डिग्री उन्होंने लगाई है, वो फर्जी है। जिसे लेकर एनएसयूआई ने डीयू प्रशासन को सबूत के तौर पर कुछ दस्तावेज जमा करवाए हैं। जब डीयू प्रशासन ने इस मामले में रूचि नहीं दिखाई तो एनएसयूआई ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर आज फैसला आना है।

इस बारे में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अक्षय लाकड़ा ने बताया कि हमें डीयू प्रशासन से कोई उम्मीद नहीं है, इसलिए हमने कोर्ट का रुख किया है। अब मंगलवार को कोर्ट का फैसला आना है, फैसले के बाद ही हम अपनी अगली रणनीति बनाएंगे। 
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि डीयू जानबूझकर मामले को लटका रहा है। दरअसल डीयू दो महीने का वक्त खत्म करना चाह रही है लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे। अक्षय का कहना है कि हमने डीयू प्रशासन और दिल्ली हाईकोर्ट को तिरुवल्लुवर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार वी. पेरुवल्लुथी का पत्र भी सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि अगर कोर्ट में यह साबित हो गया कि अंकिव की डिग्री फर्जी है तो हम डीयू प्रशासन के सामने दोबारा चुनाव कराने की मांग रखेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News