See More

DU open book exam: ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 1 जुलाई से होंगे एग्जाम

2020-06-13T14:22:06.37

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।  जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।  PG एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है। पीजी छात्र यहां क्लिक करके अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

PunjabKesari

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने कहा कि सभी अंडर ग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएशन (PG) छात्रों के लिए फाइनल सेमेस्टर / टर्म / वर्ष की परीक्षा 1 जुलाई, 2020 से आयोजित की जाएगी। डीयू के नोटिस के अनुसार, स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) और नॉन-कॉलेजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड (NCWEB) के साथ पंजीकृत छात्रों सहित सभी छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। सभी परीक्षाएं रविवार सहित तीन सत्रों में आयोजित की जाएंगी, जिसमें दो घंटे का समय दिया जाएगा। 

कब होगी परीक्षा
कोरोना वायरस संकट के बीच डीयू ने 30 मई को ओपन बुक एग्जामिनेशन की संभावित डेटशीट जारी कर दी थी। फाइनल सेमेस्टर के लिए रसायन विज्ञान, कंप्यूटर साइंस, गणित, भौतिकी और अन्य के लिए 1 जुलाई से परीक्षाएं आयोजित होंगी जबकि अंग्रेजी, हिंदी, राजनीति विज्ञान, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र और बीए ऑनर्स के लिए परीक्षाएं 2 जुलाई से शुरू होंगी। 

 ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
 सबसे पहले स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपना एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।   


Author

Riya bawa

Related News