DU Admission 2019: इस दिन से शुरू हो सकती हैं एंट्रेंस परीक्षा, जानिए पूरी डिटेल

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2019 - 10:28 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन का दौर चल रहा है। रजिस्ट्रेशन के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा कट ऑफ जारी की जाएगी। बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के पोस्ट- ग्रेजुएशन एमफिल और पीएचडी कोर्सेज और 9 अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए होने वाली एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन 30 जून किया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स ने इस विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर तारीखे देख सकते है। इस साल डीयू की एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एंजेंसी की ओर से किया जाएगा।

PunjabKesari

ये है एंट्रेंस परीक्षाएं की तारीखें  
एंट्रेंस परीक्षाएं 30 जून से 6 जुलाई के बीच आयोजित की जाएंगी। 9 अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज हैं जिनके लिए एंट्रेंस परीक्षाओं के माध्यम से एडमिशन दिया जाता है। आपको बता दें, डीयू महिला आवेदकों के लिए एक नई पहल भी शुरू कर रहा है, जिनके लिए ओपन डे सेशन शुरू किया जा रहा है। ओपन डे पहला सेशन हो चुका है वहीं दूसरा सेशन 8 जून को आयोजित किया जाएगा।

PunjabKesari

ऐसे होगी एंट्रेंस परीक्षा
एंट्रेंस परीक्षा दो चरणों मे आयोजित की जाएगी,जिसमें पहला चरण लिखित परीक्षा का होता है और दूसरा ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू का। दिल्ली यूनिवर्सिटी के मुताबिक करीब 1600 सीटों के लिए ये एंट्रेस परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। वहीं दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म सहित पूरे देश के 18 सेंटर पर जर्नलिज्म के लिए एंट्रेंस परीक्षा भी आयोजित की जाएगी।

PunjabKesari

यहां होगी परीक्षा
परीक्षा अहमदाबाद, बैंगलोर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली (एनसीआर में दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, साहिबाबाद, गाजियाबाद), गुवाहाटी, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कोलकाता में स्थित केंद्रों में आयोजित की जाएगी.  पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए मुंबई, नागपुर, पटना, रांची, त्रिवेंद्रम और वाराणसी में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News