तीसरी लिस्ट की आस में ना रहें अभिवाक

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 04:35 PM (IST)

नई दिल्ली : नर्सरी दाखिले में जारी हुई जनरल कैटेगरी की दूसरी सूची से वंचित रह गए अभिभावकों के लिए संभावनाएं अब कम ही दिखाई दे रही हैं। क्योंकि पहली और दूसरी सूची में नाम आने पर अभिभावक सीट नहीं छोड़ रहे हैं। वह हर हाल में दाखिला ले रहे हैं। 


22 से 28 तक दूसरी सूची से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए अभिभावक स्कूलों से समाधान प्राप्त कर रहे हैं। 15 मार्च को ही अगर किसी स्कूल में सीटें खाली बची तो ही तीसरी सूची जारी की जाएगी। अब ऐसे अभिभावक जिनका किसी भी सूची में नाम नहीं आया है उन्हें तीसरी सूची में नाम आने का भरोसा है। ईडब्ल्यूएस कैटेगरी की पहली सूची 27 फरवरी को जारी की जाएगी। कई अभिभावक ऐसे हैं जिन्होंने दोनों कैटेगरी में आवेदन किया है हो सकता है उन्हें इसका लाभ 
मिल जाए। 


कुछ अभिभावकों ने बताया कि पहली और दूसरी सूची में कुछ स्कूलों में कुछ बच्चों ने सीट छोड़ी है लेकिन स्कूल ये मानने को तैयार नहीं है। दरअसल ऐसी सीटों को स्कूल मैनेजमेंट कोटे से भरने की फिराक में हैं। नर्सरी एडमिशन डॉट कॉम के संस्थापक सुमित वोहरा ने ऐसे अभिभावकों को सलाह दी है कि 15 मार्च को अगर स्कूलों में सीटें बची तो लिस्ट आएगी जिसकी दाखिला प्रक्रिया 31 मार्च तक पूरी हो जाएगी। लेकिन जिन अभिभावकों के दो सूचियों में नाम नहीं आए हैं वह खाली न बैठे। वे अपने बच्चे का किसी न किसी स्कूल में दाखिला जरूर करवा लें। क्योंकि अगले साल अपर एज लिमिट फिर लागू हुई तो इस साल दाखिले से छूटे बच्चे नर्सरी- केजी में दाखिला नहीं ले पाएंगें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News