ढाई सौ इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलेगा दिल्ली वक्फ बोर्ड

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 05:17 PM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी में युवाओं को रोजगार के क्षेत्र में दक्ष बनाने के लिए दिल्ली वक्त बोर्ड ने ढाई सौ नए इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने की योजना को अमली जामा पहनाने के लिए भर्ती अभियान शुरू कर दिया है। घोषणा के तहत पहले फेज में 50 स्कूलों की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस प्रक्रिया के तहत स्कूलों में तैनात किए जाने वाले प्रिंसिपल, टीचर, क्लर्क, पीए जैसे तमाम पदों के लिए आवेदन मंगवाए हैं।
PunjabKesari

दिल्ली वक्फ बोर्ड अध्यक्ष अमानतुल्ला खान ने कहा, हमारी कोशिश है कि सरकारी संपत्तियों से होने वाली आय का इस्तेमाल गरीब बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए हो। इसके लिए उन्हें शिक्षित करना बेहद जरूरी है, ताकि वह रोजगार के लिए कुशल बनाए जा सके। पहले किराये से करीब सात लाख रूपये की आदमी होती थी, लेकिन यह आमदनी 70 -80 लाख रुपए महीने की हो गई है। हमारी कोशिश है कि इस आमदनी को और बढ़ाया जाए। वक्फ बोर्ड के तहत 4000 से अधिक दुकानें हैं।ढाई सौ इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलेगा दिल्ली वक्फ  बोर्ड

बच्चों को शिक्षा की नसीहत
वक्फ बोर्ड अध्यक्ष अमानतुल्ला खान ने पिछले दिनों जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के सदर मौलाना अरशद मदनी से मुलाकात कर बोर्ड की नई स्कीम के बारे में बताया। दिल्ली वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष चौधरी मतीन अहमद ने कहा कि ऐसा लगता है कि अध्यक्ष ने सीएम अरविंद केजरीवाल की तर्ज पर बिना सोचे समझे और बिना कोई सलाह मशविरा किए इस योजना का जल्दबाजी में ऐलान कर दिया है। दिल्ली के इलाकों में जहां लोगों के पास खुद के रहने के लिए अपने घर नहीं हैं ऐसे में स्कूल चलाने के लिए इतनी बड़ी जगह का मिलना बेहद मुश्किल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News