दिल्ली जॉब फेयर : 12 हजार युवाओं को किया  शॉर्टलिस्ट

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 01:58 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित तीसरा रोजगार मेला  खत्म हो गया है। त्यागराज स्टेडियम में लगे मेले में बीपीओ, एलआईसी, फूड प्रोसेस, डेयरी, सेल्स, प्रोडक्शन, एयरपोर्ट, टेक्निकल सपोर्ट व कंप्यूटर के ओ-लेवल कोर्स आदि सहित तमाम नौकरियों के लिए 12 हजार युवाओं को शॉर्टलिस्ट किया गया। दो दिन चले रोजगार मेले में नौकरी के लिए पहुंचने वाले युवाओं की संख्या 38 हजार रही। चुने गए युवाओं को कई कंपनियों ने ऑन द स्पाट नौकरी दी है तो कुछ ने अगले इंटरव्यू राउंड के लिए डेट दे दी है। 

रोजगार मेले में 10वीं, 12वीं, स्नातक और परास्नातक के युवाओं को क्रमश: 10 हजार से 45 हजार तक सैलरी ऑफर की गई।  रोजगार मेले में जहां कई स्टालों पर कम युवा नजर आए वहीं कुछ स्टॉलों पर सैकड़ों लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रहीं। मेले में नांगलोई से पहुंचे राकेश बताते हैं कि वह 12वीं में पढ़ रहे हैं और उन्होंने यहां एलआईसी एडवाइजर के लिए साक्षात्कार दिया है। नांगलोई से ही आए आकाश कहते हैं कि मेले में उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई वह खुद को कई कंपनियों में इंटरव्यू देकर जांच रहे हैं जहां अच्छा लगेगा वो नौकरी करेंगे। अंबेडकर नगर से मेले में नौकरी खोजने पहुंचे बीए पास संजय कहते हैं कि वो प्राइवेट जॉब करना चाहते हैं 15,000 तक सैलरी मिल जाएगी तो ज्वाइन कर लेंगे। 

मेले में साउथ एक्स से पहुंचीं अवनी बताती हैं वो बीपीओ सेक्टर में वॉयस कॉलिंग के लिए आई हैं 25 हजार तक सैलरी एक्सपेक्ट करके ही वो यहां आई हैं। भजनपुरा से पहुंचीं रीता कहती हैं कि वो ऑफिस में बैठने का काम चाहती थी इसलिए उन्होंने बीपीओ सेक्टर चुना है। कुलदीप कहते हैं उन्हें डंकिन डोनट्स अच्छा ऑफर कर रही है। तो वहीं जॉब करेंगे। अनुष्का जैन एयरपोर्ट पर जॉब चाहती थीं वो फ्रेंकलिन इंडिया में इंटरव्यू के लिए आई थीं। स्किल इंडिया के स्टॉल पर खड़े नितिन कहते हैं कि वो कंप्यूटर का ओ लेवल कोर्स करेंगे फिर किसी कंपनी में डाटा इंट्री ऑपरेटर या क्लर्क की नौकरी उन्हें आसानी से मिल जाएगी। कुल मिलाकर मेले में पहुंचे युवाओं का सकारात्मक रुख देखने को मिला। कुछ युवा मेले में बिना पूरे डॉक्यूमेंट लिए पहुंचे थे उन्हें संबंधित कंपनी द्वारा डॉक्यूमेंट मांगने पर जरूर परेशानियों का सामना करना पड़ा। कुछ लोगों ने बताया कि उन्हें दिल्ली सरकार के पोर्टल पर मोबाइल से रजिस्ट्रेशन में भी दिक्कत आयी। इस बार 15,237 ऑफर्स के साथ 89 कंपनियों ने मेले में स्टॉल लगाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News