Delhi में सभी डिप्लोमा कोर्सेस की परीक्षाएं रद्द, BTE ने की घोषणा

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 01:08 PM (IST)

नई दिल्ली- बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, दिल्ली की ओर से संबद्ध कॉलेजों में सभी डिप्लोमा कोर्सेस की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है। बता दें कि यह फैसला कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच बोर्ड ने किया है। इस संबंध में आधिकारिक नोटिस भी जारी की गई है। 

ये है नोटिस 
बीटीई की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, कोविड-19 महामारी को देखते हुए राज्य के सभी सम्बद्ध संस्थानों / पॉलीटेक्निक में डिप्लोमा लेवल एग्जामिनेशन – 2020 की सभी परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की गई है। 

PunjabKesari

स्टूडेंट्स कैसे होंगे प्रमोट 
डिप्लोमा के सभी सेमेस्टर्स के स्टूडेंट्स इंटरनल असेसमेंट और पिछले साल की परफॉर्मेंस के आधार पर प्रमोट किए जाएंगे। चालू सत्र में हुए इंटरनल असेसमेंट्स के 50 फीसदी और पिछले वर्ष की परीक्षाओं में मिले कुल अंकों के 50 फीसदी को मिलाकर रिजल्ट तैयार होगा। 

PunjabKesari

अगर कोई छात्र, जो कि वर्तमान सेमेस्टर से प्रमोट होने पर मिलने वाले अंक से संतुष्ट नहीं होते हैं और इंप्रूवमेंट परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं, उन्हें भी इन परीक्षाओं के भविष्य में आयोजन होने पर सम्मिलित होने का मौका दिया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले भी दिल्ली सरकार ने प्रदेश में फाइनल ईयर या सेमेस्टर एग्जाम्स न कराने की बात कही थी। हालांकि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि राज्य सरकारों के पास यह अधिकार नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News