कोरोना वायरस: ICSE, ISC बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 11:17 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते आईसीएसई बोर्ड ने भी सीबीएसई की तरह परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है। बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। ‘काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन' (सीआईसीएसई) के मुख्य कार्यकारी गैरी अराथून ने बताया कि परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी गई हैं। इससे पहले यह कहा गया था कि आईसीएसई की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित नहीं हुई हैं, तय कार्यक्रम के अनुसार ही परीक्षाएं होंगी।

सीबीएसई की भी परीक्षाएं स्थगित
सीबीएसई ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर 10वीं और 12वीं कक्षा की जारी परीक्षाएं बुधवार को 31 मार्च तक स्थगित कर दीं। सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा, 'भारत और विदेश में सीबीएसई की जारी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाती हैं और इसे स्थिति के आकलन के बाद पुन: निर्धारित किया जाएगा।' उन्होंने कहा, 'जारी मूल्यांकन कार्य भी इस अवधि के दौरान निलंबित रहेगा।'

सीबीएसई और आईसीएसई की ओर से यह घोषणा मानव संसाधन विकास मंत्रालय के उस निर्देश के बाद आई है जिसमें उसने कहा था कि परीक्षाएं जरूरी हैं लेकिन छात्रों एवं शिक्षकों की सुरक्षा भी उतनी ही महत्वपूर्ण हैं।

जेईई की भी परीक्षाएं स्थगित
वहीं मानव संसाधन मंत्रालय की राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने भी आईआईटी एवं इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा ‘जेईई’ को टाल दी है। 31 मार्च के बाद फिर से स्थिति का आकलन करने के बाद नई तिथि की घोषणा की जाएगी। जानकारी के अनुसार परीक्षाथार्थियों की यात्राओं को देखते हुए इस तरह के निर्णय लिए गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News