CMAT 2018: आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, जानें कब है परीक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली:   नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन करने की अवधि बढ़ा दी है। अब उम्मीदवार 7 दिसंबर तक परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर थी। आवेदक आधिकारिक वेबसाइट  www.nta.ac.in पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कौन कर सकता है अप्लाई?

सीमैट में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को भारत का नागरिक होना और किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रैजुएट होना आवश्यक है।ग्रैजुएट का आखिर साल करने वाले भी आवेदन कर सकते हैं। 

कब होगी परीक्षा?
7 दिसंबर तक आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 28 जनवरी को इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा के लिए 7 जनवरी 2019 तक एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे। वहीं परीक्षा के नतीजे 10 फरवरी को जारी कर दिए जाएंगे।

क्या है सीमैट?
मैनेजमेंट कोर्सेज में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्रों के लिए कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (सीमैट) एक महत्वपूर्ण प्रवेश परीक्षा है। यह परीक्षा पहले ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआइसीटीइ) की ओर से आयोजित की जाती थी। लेकिन अब इस परीक्षा का आयोजन एनटीए की ओर से किया जाएगा। इसके स्कोर की मदद से आप मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिला पा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News