छात्र की पिटाई पर बाल अधिकार आयोग ने स्कूल को भेजा नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Nov 08, 2018 - 09:42 AM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली के तुकमीरपुर के सरकारी स्कूल में एक बच्चें की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है। जिसको लेकर दिल्ली बाल अधिकार आयोग ने स्कूल को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। वीडियो में शिक्षक, एक छात्र को बेरहमी से पीट रहा है। शिक्षक के साथ एक और व्यक्ति है और वो भी छात्र को मार रहा है। इस मामले को लेकर पुलिस में भी शिकायत दर्ज हो चुकी है। 

आपको बता दें कि कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के खजूरीखास स्थित तुकमीरपुर राजकीय स्कूल में तीन नवम्बर को छात्र देरी से पहुंचा था, जिसको लेकर शिक्षक ने छात्र को खूब पिटाई की थी। इसका वीडियो स्कूल के पास के ही घर से बनाया गया है, जो सोशल मीडिया पर डाला गया था। जो देखते ही देखते दो दिनों के भीतर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक छात्र नौवी की कक्षा का छात्र है। वहीं, पीड़ित छात्र के अभिभावक ने पुलिस में शिकायत दी है कि शुक्रवार की नमाज के कारण बच्चे को स्कूल पहुंचने में देरी हो गई थी। अभिभावकों ने इसकी स्कूल में शिकायत की तो कोई सुनवाई नहीं हुई। छात्र की मां ने इसके बाद खजूरी थाने में शिकायत की जहां 75 जेजे एक्ट में मामला दर्ज किया गया। 

इसी मामले को संज्ञान में लेते हुए दिल्ली बाल अधिकार आयोग ने स्कूल से जवाब मांगा है। आयोग ने पूछा है कि स्कूल द्वारा इस मामले में क्या कार्रवाई की है। आयोग ने स्कूल प्रमुख और उत्तरपूर्वी दिल्ली के डिप्टी डायरेक्टर एजुकेशन से 25 नवम्बर तक जवाब देने को कहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News