छत्तीसगढ़ पुलिस में भर्ती,सुबेदार से लेकर प्लाटून कमांडर होंगे चयनित

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ पुलिस ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती के माध्यम से सुबेदार से लेकर प्लाटून कमांडर पदों तक के उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा। इस भर्ती में 655 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक और इन पदों के योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

पद का विवरण

इस भर्ती में सुबेदार के लिए 25, सब-इंस्पेक्टर के लिए 381, प्लाटून कमांडर के लिए 184, सब इंस्पेक्टर (स्पेशल ब्रांच) के लिए 37 और अन्य सब इंस्पेक्टर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों की पे-स्कोल 35400 रुपए होगी।

योग्यता
हर पद के अनुसार उम्मीदवारों की योग्यता तय की गई है, जिसमें ग्रेजुएशन होना आवश्यक है हालांकि हर पद के अनुसार विषय आदि भी निर्धारित किए गए हैं। यहां 17 हजार टीचर पदों के लिए निकली बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

आयु सीमा
इन पदों के लिए 18 साल से 28 तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं एससी-एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल और महिला उम्मीदवारों को 10 साल की छूट दी जाएगी।

आवेदन फीस
आवेदन करने के लिए जनरल-ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपए और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस का भुगतान करना होगा।

 

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 20 सितंबर 2018

कैसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News