पुलवामा हमले के शहीदों के बच्चों को बोर्ड परीक्षा में राहत दे सीबीएसई: एनसीपीसीआर

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 03:48 PM (IST)

नई दिल्ली : पुलवामा में हुए आंतकी हमले की सारे देश में निंदा हो रही है। सारा देश शोक में डूबा हुआ है। वहीं राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से कहा है कि वह पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के उन बच्चों को राहत प्रदान करे अथवा वैकल्पिक व्यवस्था करे जो बोर्ड परीक्षा में बैठ रहे हैं।
PunjabKesari
एनसीपीसीआर के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने शुक्रवार को सीबीएसई अध्यक्ष अनीता कारवाल को लिखे पत्र में कहा, ‘‘मैं आपका ध्यान पुलवामा में हुए आतंकी हमले की ओर खींचना चाहता हूं जिसमें हमारे कई जवान शहीद हो गए हैं। पूरा देश शोक में है और ऐसे में आपसे मांग करता हूं कि आप शहीदों के परिवारों की पूरी मदद करें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आयोग आपसे आग्रह करता है और सिफारिश करता है कि बोर्ड परीक्षा में शहीदों के बच्चों को राहत प्रदान की जाए और उनके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाए।’’ कानूनगो ने कहा कि सीबीएसई अपने तहत आने वाले स्कूलों को परिपत्र जारी कर कह सकता है कि वे शहीदों के बच्चों को परीक्षा से छूट दें।   
PunjabKesari
सीबीएसई की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा शुक्रवार से शुरू हुई है, जबकि 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा 21 फरवरी से आरंभ होगी। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए जबकि कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News