CBSE Result 2020: 10वीं-12वीं के रिजल्ट जल्द हो सकते हैं जारी, लिंक से देखें अपडेट

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 12:29 PM (IST)

नई दिल्ली- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम किसी भी समय आ सकते हैं। सुत्रों के मुताबिक सीबीएसई ने पहले ही सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया था कि दोनों परीक्षा के परिणाम 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे। जब परिणाम जारी होंगे तो छात्र अपनी डिजिटल मार्कशीट ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। 

PunjabKesari

CBSE डिजीलॉकर और UMANG ऐप सहित विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर मार्कशीट अपलोड कर देगा। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही रिजल्ट को लेकर फेक नोटिस वायरल हुआ था, जिसमें लिखा था 12वीं का रिजल्ट 11 जुलाई शाम चार बजे और कक्षा 10वीं का रिजल्ट 13 जुलाई शाम चार बजे जारी किया जाएगा. लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। इसके बारे में सीबीएसई की ओर से ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है।

PunjabKesari

वायरल होने के बाद बोर्ड ने कहा कि अभी तिथि जारी नहीं की गयी है। बोर्ड की पीआरओ रमा शर्मा ने कहा कि यह फेक न्यूज है। बोर्ड ने गुरुवार को कोई तिथि जारी नहीं की है। बोर्ड द्वारा एक सप्ताह पहले 15 जुलाई तक रिजल्ट देने की घोषणा पहले की जा चुकी है।

इस साल आईसीएसई ने 10वीं और आईएससी 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया। ICSE में 99.33 फीसदी स्टूडेंट्स और ISC में 96.84 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं। इस बार बोर्ड ने मेरिट लिस्ट जारी नहीं की है।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट https://www.cbse.nic.in/ पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News