CBSE 10th, 12th Exam 2020: क्या जुलाई में होंगी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं ? जानिए लेटेस्ट अपडेट

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 10:25 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण से हर दिन मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। एेसे में सीबीएसई की ओर से जारी डेटशीट के मुताबिक 10 वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं 01 जुलाई से 15 जुलाई तक आयोजित की जानी हैं। परीक्षाओं की सभी जरूरी सूचनाएं बोर्ड द्वारा पिछले माह ही जारी की जा चुकी हैं। छात्रों के अभिभावक पहले ही बोर्ड परीक्षाएं रद्द कराने के लिए अदालत में गुहार लगा चुके हैं और अब दिल्‍ली सरकार ने भी केन्‍द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय से परीक्षा न कराने की मांग की है। 

CBSE

ये है लेटेस्ट अपडेट
बोर्ड 01 जुलाई से परीक्षा आयोजित करने की तैयारी पूरी कर चुका है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर शेष सीबीएसई परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की है। 

बुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्री (HRD) रमेश पोखरियाल निशंक को लिखे पत्र में सिसोदिया ने कहा कि राज्‍य में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते शेष सीबीएसई परीक्षाओं को आयोजित करना बहुत मुश्किल होगा। ऐसे में, इंटर्नल मार्किंग का उपयोग करके परीक्षा के रिजल्‍ट जारी किए जाएं। 

सुप्रीम कोर्ट CBSE को देश भर में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के मद्देनजर 1 जुलाई से 15 जुलाई तक आयोजित होने वाली बारहवीं कक्षा की शेष परीक्षाओं को रद्द करने की मांगों पर गौर करने को कहा है। बोर्ड ने जवाब दिया कि वह इस मामले पर उचित निर्णय लेने की प्रक्रिया में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News