CAT 2018 : 25 नवंबर को होगा एग्जाम,इस दिन शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रकिया

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 11:26 AM (IST)

नई दिल्ली : आईआईएम (भारतीय प्रबंधन संस्थान) और MBA संस्थानों में होने वाले दाखिले के लिए कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (कैट) का नोटिफिकेशन जारी किया गया है।भारतीय प्रबंधन संस्थान, कलकत्ता (आईआईएम-सी) 25 नवंबर 2018 को इस परीक्षा का आयोजित करेगा। परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन किया जाएगा।

इस साल कैट 2018 दो सत्रों में आयोजित होगी. परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 8 अगस्त से 19 सितंबर तक है। परीक्षा 147 शहरों में आयोजित की जाएगी। ये परीक्षा तीन घंटे की होगी।कैट की तारीख की घोषणा आईआईएम, कलकत्ता के प्रोफेसर सुमंत बसु ने की है. उन्होंने कहा इस बार कैट 2018 की परीक्षा में अभ्यर्थियों को उनकी प्राथमिकता के क्रम के आधार पर चार परीक्षा केंद्र चुनने का विकल्प दिया जाएगा और शहर और केंद्र की जानकारी 19 सितंबर के बाद दी जाएगी।  आवेदन जमा करने के बाद अभ्यर्थी 24 अक्टूबर से लेकर परीक्षा वाली तिथि तक प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। वहीं कैट परीक्षा के लिए ट्यूटोरियल 17 अक्टूबर से कैट की वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि कैट में आने वाले स्कोर के आधार पर ही देश के 20 आईआईएम और 100 बिजनेस स्कूल्स में दाखिला मिलता है। लगभग 2 लाख उम्मीदवार आईआईएम के लगभग 5000 सीटों के लिए हर साल परीक्षा देते हैं। इसे देश की कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News