हरियाणा ओपन स्कूल ने जारी किए 10वीं-12वीं के एडमिट कार्ड

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 09:16 AM (IST)

एजुकेशन डेस्क: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने हरियाणा बोर्ड ने ओपन स्कूल परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार परीक्षा देने वाले हैं वह  आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें, एडमिट कार्ड फ्रेश और रि अपेयरिंग ओपन छात्रों दोनों के जारी हो गए हैं।

बोर्ड के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर स्कूल की यूनिफॉर्म पहने हुए वर्दी पहने हुए पासपोर्ट आकार की तस्वीर चिपकानी होगी। मार्च 2019 होने वाली परीक्षा में छात्रों को परीक्षा केंद्र स्कूल यूनिफॉर्म पहनकर ही जाना होगा।

 

आइए जानते हैं कैसे करें डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
 - सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  bseh.org  पर जाएं।
 -  इसके बाद होम पेज के What's New सेक्शन के Admit Cards - HOS fresh/Reappear March Exam. 2019 लिंक पर क्लिक करें।
 -  "Select fresh/ reapper" लिंक पर  क्लिक करें।
-  इसके बाद मांगी हुई जानकारी दर्ज करें सर्च बटन पर क्लिक करें।
-  भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।

बता दें, उम्मीदवारों भविष्य के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट-आउट डाउनलोड जरूर कर लें। वहीं ,बोर्ड के नियन में अनुसार उन उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा जिनके पास एडमिट कार्ड नहीं होंगे। बोर्ड ने कुछ उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड भी वापस ले लिए हैं।  ऐसे उम्मीदवारों को बोर्ड कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से जाना होगा और सत्यापन के लिए ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स देने होंगे  जिसके बाद उनके एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News