बिहार पुलिस में दारोगा के 1717 पदों के लिए हुई  परीक्षा का परिणाम जारी

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 03:17 PM (IST)

नई दिल्लीः बिहार पुलिस में दारोगा के 1717 पदों के लिए हुई मुख्य लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। सफल अभ्यर्थियों को अब मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। जिन अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी है वो नीचे लिंक पर क्लिक करके नतीजे देख सकते हैं।  

 

यहां क्लिक करके देख सकते हैं नतीजे
http://www.bpssc.bih.nic.in/ 

 

अगले महीने के मध्य तक इन्हें शरीरिक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। आपको बता दें कि दारोगा के 1717 पदों के लिए पिछले साल अक्टूबर में विज्ञापन निकाला गया था। बहाली की प्रक्रिया बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा की जा रही है।

 

10161 अभ्यर्थी मुख्य लिखित परीक्षा में सफल घोषित किए गए हैं। 22 जुलाई को पटना के 44 सेंटरों पर मुख्य लिखित परीक्षा आयोजित की गई। आयोग ने लिखित परीक्षा के आधार पर शारीरिक परीक्षा के लिए पद से छह गुना अभ्यर्थियों का चयन किया है।  

 

प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर मुख्य लिखित परीक्षा के लिए 29359 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था। 22 जुलाई को पटना के 44 सेंटरों पर मुख्य लिखित परीक्षा आयोजित की गई। आयोग ने लिखित परीक्षा के आधार पर शारीरिक परीक्षा के लिए पद से छह गुना अभ्यर्थियों का चयन किया है। 

 

शरीरिक परीक्षा में सिर्फ पास करना होगा 

दारोगा के लिए शारीरिक परीक्षा में सिर्फ पास करना होगा। शारीरिक परीक्षा के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार नहीं होगी। मुख्य लिखित परीक्षा में आए अंक के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी और इसी आधार पर दारोगा के लिए अभ्यर्थी अंतिम रूप से चयनित होंगे। शारीरिक परीक्षा में चार स्पर्धाएं होंगी। इसमें दौड़, ऊंची और लंबी कूद के अलावा गोला फेंक शामिल होगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Related News