Bihar STET 2019: 28 जनवरी को होगी बिहार एसटीईटी परीक्षा, ध्यान रखें ये बातें

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 11:08 AM (IST)

नई दिल्ली: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 28 जनवरी को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा दो पालियों में होगी-  प्रथम पाली सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक होगी। वहीं द्वितीय पाली दो बजे से 4.30 बजे तक होगी। प्रथम पाली में पेपर-1 और द्वितीय पाली में पेपर-2 लिया जाएगा।

Related image

बिहार एसटीईटी 2019 के एडमिट कार्ड कुछ समय पहले ही वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी अपना एप्लीकेशन नंबर, जन्मतिथि की मदद से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थी अपने यूजर आइडी एवं पासवर्ड के माध्यम से समिति की वेबसाइट www.bsebstet2019.in पर लॉग-इन कर प्रवेशपत्र डाउनलोड करेंगे। 

ये हैं परीक्षा से जुड़ी जरूरी बातें 
1. स्टूडेंट्स को ये सलाह दी जाती है कि परीक्षा केंद्र के बाहर 45 मिनट पहले पहुंच जाएं। 10 मिनट पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश मिलेगा।
2. बिहार बोर्ड ने कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए दिशा निर्देश जारी किया है। परीक्षा हॉल में जूता मोजा पहन कर जाने पर पाबंदी है। इतना ही नहीं परीक्षा हॉल में आपस में बातचीत करते पकड़े गये तो ऐसे परीक्षार्थियों को तुरंत परीक्षा से निष्कासित कर दिया जाएगा। 
3. परीक्षा हॉल में केवल एडमिट कार्ड और पेन लेकर आने की अनुमति होगी। 
4. एग्जाम में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे मोबाइल, कैलकुलेटर, भौतिक चार्ट, टेबल, इलेक्ट्रॉनिक गजट, ब्लू टूथ, इयर फोन, पेजर या बैग, पर्स आदि के साथ प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। 
5.  दिव्यांग छात्रों को मिलेगा श्रुति लेखक, परीक्षा के प्रत्येक घंटे के लिए 10 मिनट अतिरिक्त मिलेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News