Bihar Board 2019: आज से शुरू हुई कंपार्टमेंटल परीक्षा, चप्पल पहन कर एग्जाम में पहुंचे छात्र

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 11:36 AM (IST)

नई दिल्ली: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 में कुछ अंकों के कारण किसी विषय में अगर आप पास होने से चूक गए हैं तो आपके पास एक बार फिर परीक्षा में क्‍वालिफाई होने का एक और मौका है। बता दें कि कंपार्टमेंटल सह-विशेष परीक्षा बुधवार यानि आज से शुरू हो गई है। यह परीक्षा के लिए प्रदेशभर में 85 केंद्र बनाये गये हैं। इनमें पटना जिले के कुल पांच केंद्र शामिल हैं। इस परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जा रहा है। इस वर्ष कंपार्टमेंटल सह-विशेष परीक्षा देने के लिए कुल 92 हजार 120 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। कुछ स्टूडेंट्स स्लीपर यानी चप्पल पहन कर ही एग्जाम देने पहुंचे है।

इस बार परीक्षार्थियों को केंद्र पर परीक्षा शुरू होने के दस मिनट पहले पहुंचने का निर्देश भी दिया गया है। गौरतलब है कि यह परीक्षा अनुत्तीर्ण एवं छूटे छात्रों के लिए आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा आज से शुरू होकर 10 मई तक चलेगी। परीक्षा संचालन के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है।  

कंपाटमेंटल परीक्षा और विशेष परीक्षा का रिजल्‍ट मई आखिर में आएगा। एक मई को दर्शनशास्त्र -कला,अर्थशास्त्र–कला,एन आरबी- विज्ञान व कॉमर्स, एमबी- विज्ञान एवं कॉमर्स, फाउंडेशन कोर्स- व्यवसायिक कोर्स की परीक्षाएं कराई जा रही हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News