कोरोना काल में BHU यूजी दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षाएं आज से शुरू, गाइडलाइंस जारी

2020-09-09T11:21:18.027

नई दिल्ली- काशी हिंदू विश्वविद्यालय, बीएचयू की ओर से स्नातक व स्नातकोत्तर में दाखिले के लिए दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन आज से शुरु हो रहा है। बता दें कि इस बार यह परीक्षाएं 9 से 18 सितंबर तक चलने वाली है। परीक्षा के पहले दिन बीएससी, बीकॉम की परीक्षा होंगी।

PunjabKesari

इस बार कोरोनावायरस के कारण परीक्षा केंद्रों में उचित प्रंबध किए गए है। विश्वविद्यालय में शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार, की ओर से परीक्षाओं के आयोजन के विषय में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सभी केन्द्रों पर सख़्ती के साथ पालन किया जाएगा।

ये है जरुरी गाइडलाइंस
1. बीएचयू परीक्षा में छात्र -छात्राओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और थर्मल स्कैनिंग करके ही परीक्षा केंद्रों में जाने की अनुमति दी जाएगी।

PunjabKesari

2. सभी अभ्यार्थी मास्क पहनकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करें। सभी अभ्यार्थी उचित दूरी पर खड़े होकर थर्मल स्कैनिंग करवाकर ही परीक्षा केंद्र में पहुंच रहे हैं। 
3. सैनेटाइज़र और हैंड वॉश की उपलब्धता व हर शिफ़्ट की परीक्षा के बाद परीक्षा हॉल की स्वच्छता सुनिश्चित की जाएगी। 

गौरतलब है कि इस बार परीक्षा में कुल 68329 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इससे पहले प्रथम चरण की परीक्षाएं अगस्त में की जा चुकी हैं।
देशभर में 202 शहरों में होने वाली परीक्षा वाराणसी, गोरखपुर समेत चार शहरों में ऑफलाइन बाकी जगहों पर ऑनलाइन व्यवस्था की गई है। 
 


Author

Riya bawa

Related News