किसी भी कॉलेज में एडमिशन लेने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान...

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 05:05 PM (IST)

नई दिल्ली: अब कई कॉलेजों में एडमिशन प्रोसेस शुरू हो चुकी है। किसी भी विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए आपको सिर्फ अच्छे नंबर ही लाने की आवश्यकता नहीं होती, बल्कि आपको कई और बातों का ध्यान भी रखना होता है। जिससे कि आपको एडमिशन में कोई दिक्कत नहीं हो। यहां आपको कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको एडमिशन लेने में आसानी हो।

जानकारी लें- पहले उस कोर्स, कॉलेज, वहां की फैकल्टी के बारे में पता कर लें। साथ ही पहले ही काउंसलर या अपने इंट्रेस्ट की मदद से यह सुनिश्चित कर लें कि आपको क्या पढ़ाई करनी है। उसके बाद पढ़ाई के बारे में जानकारी ले लें।


होमवर्क- फॉर्म भरना, कोई बाकी दस्तावेज की पूर्ति पहले से ही कर लें।  आप इस तरह से तैयार होकर फॉर्म भरने के लिए जाए कि आपको सिर्फ फॉर्म ही भरना है। सभी काम घर पर ही कर लें।

सभी दस्तावेज साथ रखें - पहले सभी दस्तावेज एक पाइल में रख लें और एडमिशन के वक्त सबकुछ लेकर जाएं। साथ ही उम्मीदवारों को अपने साथ एक-एक फोटो कॉपी और ऑरिजनल कॉपी ले जानी चाहिए।


प्लान बी- कई बार किसी वजह से कॉलेज में आपका एडमिशन नहीं हो पाता है, इसलिए एडमिशन के लिए दूसरा प्लान हमेशा तैयार रखें। इससे अगर आपको एडमिशन में कोई दिक्कत हो तो आप दूसरे तरीक से अपनों सपनों को पूरा कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News