निगम स्कूल में शिक्षकों के मोबाइल प्रयोग पर प्रतिबंध

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 10:53 AM (IST)

नई दिल्ली : दक्षिणी नगर निगम के स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के लिए बुरी खबर है, अब वह स्कूल समय में मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इस संबंध में निगम के शिक्षा विभाग की ओर से एक सख्त आदेश जारी किया गया है। शिक्षक पर यह सख्ती मोबाइल इस्तेमाल के चलते बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होने की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद की गई।

 

शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 27 अगस्त को हुई शिक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल समय में कोई भी अध्यापक मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करेगा। वह अपना मोबाइल या तो उसे अलॉट हुई अलमारी में रखे या फिर स्कूल के प्रिंसिपल को दे। इमरजेंसी की स्थिति के लिए प्रिंसिपल का कॉन्टेक्ट नंबर परिजनों को दें। क्लास टीचर्स से संपर्क करने के लिए भी बच्चों के परिजनों को प्रिंसिपल का फोन नंबर दें। आदेश में प्रिंसिपल से कहा गया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि कोई टीचर स्कूल टाइम में मोबाइल फोन का इस्तेमाल तो नहीं 
कर रहा।
 


दक्षिणी नगर निगम की एजुकेशन कमेटी की चेयरमैन नंदिनी शर्मा ने बताया कि कई बार अभिभावकों से संवाद के दौरान यह बात सामने आई थी कि कई शिक्षक कक्षा के दौरान फोन पर बाते करते हैैं। उन्होंने बताया कि डेढ़ माह पहले यह आदेश निकाला गया था, लेकिन कई स्कूलों में इसको लागू नहीं किया जा सका है इससे विभाग ने फिर से आदेश निकाल कर सभी स्कूल प्रिंसीपल को सूचना दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News