IB ACIO Answer Key 2021: लिखित परीक्षा की आंसर-की mha.gov.in पर जारी, ऐसे करें चेक

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 01:38 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने इंटेलीजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर, ग्रेड-2/एग्जीक्यूटिव के दो हजार पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट mha.gov.in के जरिए अपनी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। किसी अभ्यर्थी को अगर किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है तो वे 28 फरवरी 2021तक दर्ज करवा सकते हैं।

बता दें कि, देश भर के विभिन्न केंद्रों पर टियर-1 परीक्षा का आयोजन 18, 19 और 20 फरवरी को गया था। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 15 फरवरी, 2021 को जारी किए गए थे। उम्मीदवार ध्यान दें, केवल ऑनलाइन मोड में ही ऑब्जेक्शन किया जा सकता है। अन्य किसी माध्यम से आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। 

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन टीयर-1 एग्जाम, टीयर-2 एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। टीयर-1 लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को टीयर-2 परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। टीयर-2 में सफल उम्मीदवारों को फाइनल इंटरव्यू में शामिल होना होगा। अंत में तीनों चरणों के नंबरों को मिलाकर फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा। 

ऐसे चेक करें आंसर की
आधिकारिक वेबसाइट, mha.gov.in पर क्लिक करें।
होमपेज पर नोटिफिकेशन सेक्शन में वैकेंसीज पर जाएं और रिक्रूटमेंट टू द पोस्ट ऑफ एसीआईओ 2 पर क्लिक करें।
उम्मीदवार, दिए गए लिंक को कॉपी करके नए टैब पर पेस्ट करके सर्च करें। अब क्लिक हियर टू लॉगइन पर क्लिक करें।
अपना यूजर आईडी और पासवर्ड भरकर सबमिट करें। आपकी आंसर की स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। 
आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। 

आंसर की का डायरेक्ट लिंक


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News