आंध्र प्रदेश नीट 2019 की मेरिट लिस्ट हुई जारी, ऐसे करें चेक

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 10:17 AM (IST)

नई दिल्ली: डॉ एनटीआर यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज आंध्र प्रदेश की ओर से नीट 2019 की मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। जिन स्टूडेंट्स ने यह परीक्षा  के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर देख सकते है। बता दें कि मेरिट लिस्ट की सूची में एमबीबीएस और डेंटल कोर्स में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों के नाम दिए गए हैं। 

Image result for computer work

एडमिशन प्रक्रिया 
मेरिट लिस्ट में चुने गए नामों को अब डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। इसके अलावा उनके मेडिकल भी किए जाएंगे।

गौरतलब है कि NEET 2019 का परिणाम 5 जून को घोषित किया गया है। अधिकारियों द्वारा साझा किए गए अंकों के अनुसार, कुल 15,19,375 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अपना पंजीकरण कराया था। पंजीकृत उम्मीदवारों में से परीक्षा के लिए केवल 14,10,755 स्टूडेंट उपस्थित हुए। परिणाम की घोषणा के साथ, उम्मीदवारों को पंजीकरण की प्रक्रिया के लिए कहा गया ताकि वे अपने लिए एक सीट प्राप्त कर सकें। 

ऐसे करें चेक 
छात्र डॉक्टर एनटीआर यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज(NTRUHS) की आधिकारिक वेबसाइट www.ntruhs.ap.nic.in पर जाकर छात्र नीट मेरिट लिस्ट 2019 देख सकते हैं।

एडमिशन प्रक्रिया की बात करें तो चयनित उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम से गुजरना होगा। एडमिशन की प्रक्रिया आज यानी 1 जुलाई 2019 से शुरू हो सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News