6 जनवरी को होगी 69000 सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा, जानें परीक्षा केंद्र में जरूरी नियम

punjabkesari.in Monday, Dec 31, 2018 - 01:33 PM (IST)

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश में परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के 69 हजार पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।   6 जनवरी को सुबह 11 से अपराह्न 1.30 बजे तक परीक्षा का आयोजन किया गया है। जानकारी के अनुसार सोमवार को सभी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र ऑनलाइन अपलोड कर दिए जाएंगे और अभ्यर्थी दोपहर बाद वेबसाइट से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

 

प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में आवेदकों की संख्या चार लाख 30 हजार 479 है और इन अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी होने का इंतजार है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी के अनुसार इस परीक्षा के प्रवेश पत्र वेसाबइट ‘http://atrexam.upsdc.gov.in’ पर आज अपलोड कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी दोपहर से प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र प्रेषित नहीं किया जाएगा। 

PunjabKesari

परीक्षा केंद्र में जरूरी नियम
परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ अपने ऑनलाइन आवेदन में अंकित फोटो युक्त पहचान पत्र की मूल प्रति भी अभ्यर्थियों को साथ लानी होगी। 

इसके अलावा तीन में से किसी एक प्रमाणपत्र को भी साथ लाना होगा। 

इनमें प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाणपत्र, प्रशिक्षण योग्यता के अंतिम सेमेस्टर की निर्गत अंकपत्र की मूल प्रति (अंकपत्र की मूल प्रति न होने पर इंटरनेट से प्राप्त अंक पत्र की प्रति जो संबंधित डायट, विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, प्राचार्य या सक्षम प्राधिकारी से प्रमाणित हो) और उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा/केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का मूल प्रमाणपत्र शामिल है।

इनके बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। अभ्यर्थी अपने साथ मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News