गुरु नानक देव स्कूल राजौरी गार्डन को मिले 2 अंतर्राष्ट्रीय इनाम

punjabkesari.in Thursday, Dec 27, 2018 - 02:01 PM (IST)

नई दिल्ली(सुरिंदर पाल सैनी) : पश्चिमी दिल्ली के गुरु नानक पब्लिक स्कूल राजौरी गार्डन को अंतरराष्ट्रीय स्तर के दो इनाम हासिल करने का सम्मान प्राप्त हुआ है। एक इनाम स्कूल को टेक्नालॉजी का इस्तेमाल करने वाले सर्वश्रेष्ठ स्कूल तथा दूसरा इनाम टीचर एक्सीलैंस का  मिला है। यह इनाम दुबई के शानदार होटल ली मैरीडियन में की गई एक शिक्षा कांफ्रैंस में दिए गए।

स्कूल के प्रिंसीपल एस.एस.मिनहास से देश वापसी पर की गई मुलाकात मुताबिक इस शिक्षा कांफ्रैंस में अलग-अलग देशों के करीब 500 स्कूल प्रमुख,15 शिक्षा माहिरों के अलावा करीब 700 अन्य शिक्षा से संबंधित  एक्सपर्ट्स  ने शिरकत की। इस कांफ्रैंस का मंतव विद्यार्थी  तथा स्कूल में शिक्षा तकनीक का ज्यादा  से ज्यादा इस्तेमाल किया जाए। विद्यार्थी अपने विषय पर ध्यान दें।

बता दें कि भविष्य के क्लासरूम के रूप तथा डिजीटल  तक्नीक की शिक्षा में ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल था। श्री मिनहास ने बताया कि माहिरों ने अपने भाषण द्वारा बताया कि किस तरह आधुनिक तकनीक को विद्यार्थियों की पहुंच तक आसान बनाया जा सकता है। आज समय की जरुरत है कि शुरू से ही विद्यार्थी विश्व स्तर की सूचना तकनीक का इस्तेमाल करके अपने भविष्य को सुनहरा बना सकते हैं।

गुरु नानक पब्लिक स्कूल के स्टाफ तथा विद्यार्थियों में इन इनामों को लेकर नया जोश तथा उत्साह देखा जा रहा है। वह इसे क्रिसमिस तथा नववर्ष के दोहरे तोहफे के रूप में देख रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News