11 हजार से अधिक बेटियों ने ली बेटी बचाने-बेटी पढ़ानेे की शपथ, बनाया वर्ल्ड रिकार्ड

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 04:09 PM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में गुरूवार को जिला प्रशासन की पहल पर अलग अलग स्कूलों की 11 हजार से अधिक बेटियों ने बेटी बचाने और बेटी पढ़ाने की शपथ ली। इस ऐतिहासिक मौके पर यूरेशिया वर्ल्ड रिकार्ड के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।   

 

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया जिला प्रशासन की पहल पर 11 हजार से अधिक बेटियों ने बेटी बचाने और बेटी पढ़ाने की शपथ ली। उन्होने बताया कि इसे गिनीज बुक में वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराने का दावा किया जाएगा।  उन्होंने बताया कि गुरूवार को पूरा विश्व सातवां अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस मना रहा है। अंतर्राष्ट्रीय दिवस को यादगार बनाने के लिए जिला प्रसाशन की पहल पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। गिनीज वल्र्ड बुक रिकार्ड में दावा करने के लिए पूरे कार्यक्रम की वीडियोग्राफी और एक-एक बच्चे का रिकार्ड लिया गया है।   


सूत्रों ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस को यादगार बनाने शहर के स्थानीय जीआईसी मैदान पर 11 हकाार से अधिक बालिकाओ ने‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’का संदेश पेंटिंग के माध्यम दिया। विभिन्न स्कूलों से आयी इतनी बड़ी संख्या में बालिकाएं एक ही स्थान पर पेंटिंग के माध्यम से बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं का संदेश दे रही हैं।  


जिला प्रसाशन और जिलाधिकारी पुलकित खरे की पहल पर जिले के सभी स्कूलों से आयी 11 हजार बेटियों ने एक साथ एकत्र होकर अपने आप बनाकर लायी पेंटिंग के माध्यम से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का सन्देश दिया। इस मौके पर सभी बेटियों ने बेटी बचाने बेटी पढ़ाने का संकल्प भी किया। जिला प्रसाशन का दावा है की एक साथ इतनी बड़ी संख्या में बेटियों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम की पूरी वीडियोग्राफी कराई गयी है एक-एक बच्ची का रिकार्ड रखा गया है। यह कार्यक्रम अपने आप में अनूठा विश्व रिकार्ड है। इसको गिनीज बुक के विश्व रिकार्ड के रूप में शामिल करने के लिए दावा किया जाएगा।  इस कार्यक्रम में यूरेशिया वर्ल्ड रिकार्ड की तरफ से उनके प्रतिनिधि जगदीश पिल्लई भी मौजूद थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News