गणतंत्र दिवस: 1000 बच्चे देंगे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 12:03 PM (IST)

अम्बाला शहर (बलविंद्र): जिला प्रशासन द्वारा 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) की तैयारी की जा रही है। पुलिस लाइन मैदान में सरकारी व निजी स्कूलों के करीब 1000 बच्चे संस्कृति कार्यक्रमों तैयारी में जुटे हैं। गणतंत्र दिवस को लेकर  जिला प्रशासन की ओर से भी पुख्ता प्रबंध भी किए गए हैं। एस.डी.एम. मीनाक्षी दहिया ने बताया कि इस जिला स्तरीय समारोह में सहकारिता राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। इस अवसर पर सी.ई.ओ. शिवालिक प्रतिमा चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी उमा शर्मा भी मौजूद रहीं। 


ग्रामीण अंचल में भी फहराया जाएगा तिरंगा
26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के अवसर पर जहां शहर में तिरंगे को सलामी दी जाएगी, वहीं ग्रामीण आंचल में सरकारी व निजी स्कूलों में भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। सभी स्कूलों में इस दिन तिरंगा फहराया जाएगा। 


इन स्कूलों के बच्चे कर रहे रिहर्सल
रविवार को पुलिस लाईन मैदान में गुरुकुल चमन वाटिका स्कूल के बच्चों द्वारा सूर्या नमस्कार, सेंट जोसफ  स्कूल के बच्चों ने एक्शन सांग, एस.डी. विद्या स्कूल के बच्चों ने राजस्थानी नृत्य, सोहनलाल डी.ए.वी. स्कूल के बच्चों द्वारा हरियाणवी नृत्य, विद्याबाल सागर स्कूल के बच्चों ने भांगड़े की प्रस्तुति दी। वहीं जिला स्तरीय गणतंत्र समारोह में मुख्यातिथि मनीष ग्रोवर द्वारा स्वतंत्रता सैनानियों, युद्ध वीरांगनाओं और शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News